हेलो प्रेमध्रुव में आपका स्वागत है। आज हम आपको बतानेवाले है कि डिजाईन क्राउड क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाए अगर आप भी यह जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है।

whatsapp se ghar baithe paise kaise kamaye 

दोस्तो इस पोस्ट में हम आपको डिजाईन क्राउड क्या है और यह काम कैसे करता है यह सब हम आपको इस पोस्ट में बतानेवाले है। साथ ही हम आपको इससे पैसे कैसे कमाए यह भी बतानेवाले है। यह सब हम आपको सरल शब्दों में बताएंगे। दोस्तों दुनिया बहुत सी एसी वेबसाइट है जो कुछ न कुछ ऑनलाइन वर्क कराती है | जैसे की FEVER ,  डिजाईन CROWD  , आज हम बात करेंगे डिजाईन CROWD की|

तो चलिए दोस्तो बिना किसी देरी के हम इस पोस्ट को शुरू करते है। हम सबसे पहले जानेंगे कि डिजाईन क्राउड क्या है।

DesignCrowd क्या है :

दोस्तो designcrowd एक फ्रीलांसिंग साइट है जहाँ आप सिंपल से टास्क को पूरा करके पैसे कमा सकते है। यहा आपको अलग अलग categrys मिलती है पैसे कमाने के लिए। जिनसे की T-shirt design, logo design ऐसी बहुत सी categroys पर आपको काम करना होगा।

instagram se paise kaise kamaye 

अब हम जानेंगे कि DesignCrowd पर एकाउंट कैसे बनाये। तो चलिए नेक काम मे देरी कैसी।

DesignCrowd पर एकाउंट कैसे बनाये :

डिजाईन क्राउड क्या है

 

दोस्तो डिजाईन क्राउड  क्या है |उस पर अकाउंट  बनाने के लिए आपको डिजाईन क्राउड की वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको create a new account पर क्लिक करना होगा| अब आपको यंहा पर अपना ईमेल एड्रेस भरकर अकाउंट बना लेना है | अगर आप चाहे तो फेसबुक से भी डायरेक्ट एकाउंट बना सकते है। जैसे ही आप अकाउंट बना लेते है | तो आपको बहुत सारे आप्शन मिल जाते है वर्क करने के लिए | लोगो डिजाईन बनाकर डिजाईन क्राउड से पैसे कम सकते है | और कोई वेब डिजाईन करके पैसे कम सकता है |

google se paise kamane ke teen aasan tarike 

लोगो डिजाईन

वेब डिजाईन

टी-SHIRT डिजाईन

फ्लायर डिजाईन

बिज़नस कार्ड डिजाईन

स्टेशनरी डिजाईन

ग्राफिक डिजाईन

इसके अलावा और भी कुछ जो आपको पसंद हो उस पर आप वर्क करके घर बैठे बहुत सारा पैसा कम सकते हैं | एकाउंट बनाने के बाद आपको इस साइट से पैसे कमाने के लिए इस साइट पर काम करना होगा। तो चलिए दोस्तो अब हम जानते है कि डिजाईन क्राउड क्या है उससे घर  पैसे कैसे कैसे कमाए।

DesignCrowd से घर बैठे  पैसे कैसे कमाए :

दोस्तो डिजाईन क्राउड से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना है। आपको सिर्फ अपने स्किल के हिसाब से वर्क को सेलेक्ट करना है और उन प्रोजेक्ट्स पर बिड लगानी है। अगर आपका प्रपोसल बायर को पसंद आएगा तो वह आपको अपना प्रोजेक्ट  पूरा करने को कहेगा। जब आप उस प्रोजेक्ट को पूरा करके उसको देते हो तो वह आपको उसके बदले आपको पैसे देता है।

internet se paise kaise kamaye 

अगर आपका वर्क उसको बहुत पसंद आया तो वह आपको कभी कभार बोनस भी देते है।

Conlusion

DesignCrowd एक बहुत ही अच्छी वेबसाइट है जिसे आपको जरूर इस्तेमाल करके देखना चाहिए। इस वेबसाइट से आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा। अगर इस पोस्ट पर आपको जरा भी भरोसा नही है तो आप चाहे तो यूट्यूब पर डिजाईन क्राउड का रिव्यु देख सकते है।

app banakar paisa kaise kamaye 

इस साइट में आपको बहुत ही आसानी से प्रोजेक्ट्स मिल जाएंगे और आप इस वेबसाइट से दिन का 500-1k रुपये आराम से कमा सकते है।

हेलो दोस्तो अगर यह पोस्ट आपको पसंद आये तो इसे शेयर करे और इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते है।

धन्यवाद